जानिए Jawan  Full  Movie Story

Jawan Full Movie Story

जानिए Jawan  Full  Movie Story

Jawan  एक आगामी बॉलीवुड एक्शन फिल्म है जिसका निर्देशन एटली कुमार ने किया है। फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ साउथ अभिनेत्री “नयनतारा” भी लीड रोल में नजर आयीं हैं। इस फिल्म के साथ एक्ट्रेस “नयनतारा” ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है।
फिल्म में सान्या मल्होत्रा और सुनील ग्रोवर भी एक्टर के रूप में नजर आय हैं। इस फिल्म से साउथ निर्देशक एटली कुमार ने भी हिंदी निर्देशन में डेब्यू किया यह फिल्म बड़ी एक्शन एंटरटेनर से भरपूर है। फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका भी रोल में दिखाई दी हैं नीचे Jawan  Full  Movie Story के बारे में दिया है।

प्रोडक्शन


3 जून 2022 फिल्म की घोषणा को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट पर हुई है। फिल्म का निर्माण गौरी खान द्वारा किया गया है फिल्म का पहला गाना ‘जिन्दा बन्दा’ 31 जुलाई को रिलीज हुआ है और इस फिल्म का ट्रेलर 31 अगस्त 2023 को रिलीज किया गया है।

Jawan  Full  Movie Story

यह फिल्म की कहानी एक ऐसे इंसान के बारे में है जो समाज में फैली गंदगियों और बुराइयों को दूर करने की कोशिश में लगे हुए है। 

फिल्म की कहानी यहां शुरू होती है, की आज़ाद (शाहरुख खान) जो अपनी 6 लड़कियों की गैंग के साथ एक मुंबई मेट्रो को हाईजैक कर लेता है। और इसके बदले में वह सरकार से मांग करता है, जिसका उद्देश्य देश में फैले भ्रष्टाचार को उजागर करना है। 

असल लाइफ में आज़ाद (शाहरुख खान) एक देशप्रेमी पुलिस अधिकारी है, जो आम नागरिकों के भलाई के बारे में सोचता है। फिल्म आगे बढ़ती है और दिखाया जाता है की कैसे वह अलग अलग घटनाओं के जरीए, वो सरकार को ऐसे काम करने के लिए मजबूर करता है, जो उन्होंने नागरिकों की भलाई के लिए सालों तक राज करने के बाद भी नहीं किया।


लेकिन आजाद का यह सब करने की वजह क्या है ? इसकी कहानी को जानने के लिए यह फिल्म 30 साल पीछे फ्लैशबैक में जाती है। जहां हमारी मुलाकात आज़ाद के पिता विक्रम राठोड (शाहरुख) और मां ऐश्वर्या (दीपिका पादुकोण) से होती है। कहानी आगे बढ़ती है और पता चलता है कि उनकी दुनिया भ्रष्ट बिजनेसमैन काली (विजय सेतुपति) की वजह से उजड़ जाती है।
और इसी फ्लैशबैक के साथ फिल्म की कहानी वापस वर्तमान ट्रैक पर आ जाती है। Jawan 

पूरी तरह से एक बदला लेने की कहानी नहीं है। फिल्म में अलग अलग किरदारों की अलग अलग कहानियां हैं, जिसे एक कड़ी से बांधा गया है। क्या Jawan काली से अधूरा बदला ले पायेगा यही इस फिल्म की कहानी का प्लॉट है – Jawan  Full  Movie Story

बॉलीवुड के क्षेत्र में, कुछ नाम भारतीय बॉलीवुड के “बादशाह” शाहरुख खान की तरह भी चमकते हैं। उनके हर फिल्म का प्रशंसकों द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जाता है, और फिल्म ” Jawan ” कोई अपवाद नहीं है।

जैसे-जैसे फिल्म का उत्साह बढ़ता है, प्रशंसक और फिल्म प्रेमी समान रूप से उस कहानी में गोता लगाने के लिए उत्सुक होते जाते हैं

Jawan फिल्म शाहरुख खान के शानदार करियर में एक और यादगार जुड़ाव का वादा करती है। शानदार कलाकारों, दिलचस्प कथानक और मनमोहक प्रदर्शन के साथ, इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही काफी ध्यान आकर्षित कर लिया है

जो चीज़ इसे अलग करती है, वह उपदेशात्मक बने बिना महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों की खोज है। लगभग 3 घंटे की यह फिल्म सिस्टम की विभिन्न परतों में व्याप्त व्यापक भ्रष्टाचार को उजागर करती है, जो आम आदमी को अकल्पनीय तरीकों से प्रभावित करती है। – Jawan  Full  Movie Story


Jawan के पोस्टर और तस्वीरें


हिंदी के अलावा “Jawan” फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज होगी। इस का वीडियो 10 जुलाई को रिलीज किया गया है , जिसे सोशल मिडिया पर खूब पसंद किया गया है ।

मूवी का नामJawan (2023)
स्टार कास्टशाहरुख खान, विजय सेतुपति, नयनतारा, दीपिका पादुकोन
निदेशकएटली कुमार
संपादकरूबेन
निर्मातागौरी खान
उत्पादनरेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, आरकेबी क्रिएटिव
बजटरु. 300 करोड़
जवान 2023 रिलीज की तारीख7 सितंबर 2023
क्रम2 घंटे 49 मिनट
भाषाहिंदी, तेलुगु, मलयालम, तमिल और कन्नड़, अंग्रेजी

Jawan शाहरुख खान का दोहरा रहस्यमय अवतार

” Jawan ” शाहरुख खान की असाधारण फिल्म है, जहां वह दोहरी भूमिका में दर्शकों को नजर आते हैं। उनके प्रवेश दृश्यों से लेकर गहन लड़ाई दृश्यों और फुट-टैपिंग डांस तक, SRK की परफॉर्मेंस की कोई सीमा नहीं है
57 साल की उम्र में, जल्द ही 58 साल के हो जाएंगे, वह अपने एक्शन से भरपूर प्रदर्शन से दर्शकों को आश्चर्यचकित करते हैं, यहां तक कि “पठान” एटली, अपने हिंदी निर्देशन की पहली फिल्म में, यह सुनिश्चित करते हैं कि खान व्यावसायिक सिनेमा के विभिन्न तत्वों को मिलाकर एक सम्मोहक, सर्वव्यापी सिनेमाई अनुभव प्रदान करें

Jawan  Full  Movie Story : विक्रम राठौड़ और आज़ाद


फिल्म के मूल में पिता विक्रम राठौड़ (शाहरुख खान) और बेटे आजाद (शाहरुख खान) के बीच का रिश्ता है।
विक्रम, एक विशेष ऑपरेशन टीम का सदस्य, हथियारों के कारण टीम के साथियों को खोने के बाद, एक भ्रष्ट हथियार निर्माता, काली गायकवाड़ (विजय सेतुपति) के खिलाफ खड़ा होता है। घटनाओं की एक शृंखला चलती है, जिसमें विक्रम और उसकी पत्नी पर हमला भी किया गया है ऐश्वर्या(दीपिका पादुकोने).
विक्रम चमत्कारिक ढंग से बच जाता है, जबकि ऐश्वर्या जेल में बंद हो जाती है और ऐश्वर्या ने जेल में आज़ाद को जन्म दिया। लगभग 30 साल बाद, आज़ाद एक नायक के रूप में उभरे, जिन्होंने न केवल भ्रष्टाचार को ही नहीं बल्कि देश को परेशान करने वाले सामाजिक मुद्दों को भी उजागर किया।

भ्रष्टाचार और स्वास्थ्य सेवा की खोज

दोहरी कहानी में, “Jawan ” स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के भीतर भ्रष्टाचार और सरकारी अस्पतालों की स्थिति को संबोधित करता है। फिल्म आसानी से हाई-ऑक्टेन एक्शन से हल्के-फुल्के क्षणों में बदल जाती है।
फोर्स वन की प्रमुख नर्मदा (नयनतारा) विक्रम राठौड़ (srk) को पकड़ने के मिशन पर निकलती है, जिसने 376 यात्रियों को खतरे में डालते हुए एक अपहरण को अंजाम दिया था। इसके साथ ही, नर्मदा और आज़ाद राठौड़ (srk) से जुड़ा एक रोमांटिक सबप्लॉट सामने आता है।
खलनायक, काली (विजय सेतुपति), एक हथियार विक्रेता, का विक्रम और आज़ाद दोनों के साथ एक इतिहास है।

शाहरुख खान की महिलाओं की सेना


शाहरुख खान की मजबूत महिला पात्रों की टीम कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जो अपने आप में चमकती है। डॉक्टर इरम (सान्या मल्होत्रा) 57 निर्दोष बच्चों की हत्या में गलत आरोपों मैं पकड़ा जाता है, जिसके कारण उसे कारावास की सजा हुई।


कल्कि (लहर खान) एक किसान की बेटी के रूप में अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहती है। एथिकल हैकर लक्ष्मी (प्रियामणि) और हेलेना (संजीता भट्टाचार्य) जैसे किरदार इस समूह में गहराई जोड़ते हैं। साथ में, वे दृढ़ विश्वास और धैर्य प्रदर्शित करते हैं

Jawan  की केंद्रीय कहानी ?


” Jawan ” फिल्म के बीच में विक्रम राठौड़ (शाहरुख खान) और उनके बेटे आजाद (शाहरुख खान) की कहानी दिखाई जाती है। विक्रम एक विशेष ऑपरेशन टीम का सदस्य, जो एक भ्रष्ट हथियार निर्माता के खिलाफ कार्रवाई करता है, जिसके कारण घटनाओं की एक श्रृंखला होती है जिसमें उसकी जान बच जाती है और ऐश्वर्या का कैद हो जाती है।

क्या मुझे Jawan  देखनी चाहिए?

” Jawan ” एक स्वाद के साथ एक पूर्ण मनोरंजन फिल्म है, जिसमें बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा एक्टर शामिल है। यदि आप शाहरुख खान के फैन हैं या एक्शन से भरपूर फिल्मों का आनंद लेना चाहते हैं, तो यहां आपको जरूर देखनी चाहिए।
” Jawan ” एक्शन से भरपूर, विचारोत्तेजक और मनोरंजक अनुभव का वादा करता है। अपनी आँखें स्क्रीन पर टिकाए रखें, क्योंकि इसमें आत्मसात करने के लिए बहुत कुछ है, और आप किसी भी रोमांचक एक्शन दृश्य को मिस नहीं करना चाहेंगे।
ऐसे एक्शन के लिए तैयार रहें जो आपकी फिल्म टिकट पर खर्च किए गए प्रत्येक पैसे के बराबर है। कई मोर्चों पर काम करने वाली शाहरुख खान अभिनीत इस फिल्म को देखना न भूलें, जो इसे सिनेमा प्रेमियों के लिए अवश्य देखने योग्य बनाती है जानिए Jawan  Full  Movie Story के बारे में

“Jawan“  : प्रदर्शन


शाहरुख खान ने कुछ समय पहले कहा था, ‘मैं बुरे लोगों को बहुत अच्छा दिखाता हूं।’ सचमुच, वह ऐसा करता है, और ‘जवान’ उसी का एक और प्रमाण है। एक नहीं, बल्कि दो-दो किरदारों के साथ शाहरुख का जलवा पर्दे पर आता हैं, उसका कोई मुकाबला नहीं है। आज के समय में शायद ही कोई अभिनेता हो सकता है जो इतने अलग-अलग तरीकों से स्क्रीन पर एंट्री कर सके और हर बार एंट्री करते समय उनका धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिले । शाहरुख खान उस चमक-दमक को लाने में कामयाब रहे हैं जो बीते दौर में अमिताभ बच्चन के ‘एंग्री यंग मैन’ और सलमान खान के ‘हाई-फ्लाइंग दबंग’ जैसे प्रदर्शनों में हुआ करती थी। केवल बुरे लड़के के चरित्र के आकर्षक के कारण आप फिल्म में और अधिक गहराई तक आकर्षित होंगे। उनके एसआरके के प्रदर्शन का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि खान के लार्जर-दैन-लाइफ स्टाइलिश प्रदर्शन के कारण अभिनेता के बाकी पात्रों की कमियां आसानी से भुला दी जाती हैं।


नयनतारा अपने सीमित स्क्रीन समय में अच्छा प्रदर्शन करती हैं। भले ही पहले भाग में उन्होंने किरदार की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे भाग में उनका प्रदर्शन उतना खास नहीं है। दूसरे भाग में, वह बस लड़कियों में से एक बन जाती है और चरित्र में अब कोई ‘लेडी सुपरस्टार’ जैसी कामुकता नहीं रह गई है। उससे ठेस पहुँचती है। ऐसा लगता है जैसे उनका किरदार आधा-अधूरा लिखा गया था और बीच में सूखा छोड़ दिया गया था।
विजय सेतुपति इस हथियार के डीलर चरित्र में अपना धमाकेदार प्रदर्शन करते हैं। चरित्र के युवा दिन निश्चित रूप से देखने के लिए आकर्षक हैं क्योंकि विजय सेतुपति उस विचित्र गैंगस्टर की भावना को बहुत अच्छी तरह से प्रदर्शन करते हैं। अफसोस की बात है कि अपने पुराने अवतार में, वह एक खलनायक के रूप में बहुत नरम हो गए हैं, और एक खलनायक का पागलपन कुछ हद तक खो गया है। हालाँकि, वह अपनी संवाद अदायगी में पूरी तरह से व्यंग्य करते हैं, जो हर बार सटीक बैठता है।


शाहरुख खान के गैंग की अन्य सभी महिलाओं ने अपनी भूमिका अच्छे ढंग से निभाई है। भले ही उनका स्क्रीन टाइम काम था, फिर भी वे अपने धमाकेदार प्रदर्शन से पात्रों को जीवंत बनाने में कामयाब रहे। प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा और लहर खान शीर्ष पसंद हैं। इसके अलावा, संजीता भट्टाचार्य का विशेष उल्लेख, जिनके पास संवाद के लिहाज से कहने के लिए बहुत कुछ नहीं हो सकता है, लेकिन जब भी वह ऑनस्क्रीन होती हैं, तो वह पूरी कहानी में एक अनोखापन लाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप गिरोह जो कुछ भी कर रहा है वह और भी अधिक दिखता है। भयावह।
ऐसा महसूस हुआ कि सुनील ग्रोवर एक ऐसे किरदार में पूरी तरह बर्बाद हो गए जिसे कोई भी कर सकता था। सुनील ग्रोवर की वह सामान्य विशिष्टता नहीं है जिसे आप हमेशा उनकी फिल्मों और शो में तलाशते हैं।


एक छोटे से किरदार में दीपिका पादुकोण कहानी की पूरी कहानी में जरूरी गहराई लाने में कामयाब रहती हैं। उनके पूरे सीक्वेंस को बहुत ज्यादा एक्शन-वाई होने का प्रचार किया गया था, लेकिन यह सिर्फ एक-शॉट बनकर रह गया और बाकी का बाकी हिस्सा सिर्फ एक भावनात्मक अभिनय था।
संजय दत्त ने मलयालम पुलिस वाले की आड़ में मजाकिया बनने की कोशिश की, लेकिन दुख की बात है कि वह बुरी तरह असफल रहे। शुक्र है कि उनका प्रदर्शन सिर्फ एक छोटा सा कैमियो था, इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ।
मैं चाहता हूं कि विराज घेलानी के लिए करने के लिए और कुछ हो, जो वहां सिर्फ पलक झपकते ही एक मिस की भूमिका में थे। उनकी कॉमेडी की बेदाग समझ को बस बर्बाद कर दिया गया।

Jawan  Full  Movie Story

2 thoughts on “जानिए Jawan  Full  Movie Story”

  1. Modern Talking был немецким дуэтом, сформированным в 1984 году. Он стал одним из самых ярких представителей евродиско и популярен благодаря своему неповторимому звучанию. Лучшие песни включают “You’re My Heart, You’re My Soul”, “Brother Louie”, “Cheri, Cheri Lady” и “Geronimo’s Cadillac”. Их музыка оставила неизгладимый след в истории поп-музыки, захватывая слушателей своими заразительными мелодиями и запоминающимися текстами. Modern Talking продолжает быть популярным и в наши дни, оставаясь одним из символов эпохи диско. Музыка 2024 года слушать онлайн и скачать бесплатно mp3.

  2. Pingback: Dunki Movie In Hindi - movie Blog

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *